पंडिहेरीटी20लिग2021

27 मई 2022

यदि कोई घड़ा फाउल लाइन को पार करता है, तो उसे पहले बल्लेबाज को पिच करना चाहिए

यदि कोई घड़ा फाउल लाइन को पार करता है, तो उसे पहले बल्लेबाज को पिच करना चाहिए

नियम 5.10 (i) में लिखा है, "यदि एक पिचर जो पहले से ही खेल में है, एक पारी शुरू करने के लिए पिचर की प्लेट पर अपनी जगह लेने के लिए गलत रेखा को पार करता है, तो वह पहले बल्लेबाज को तब तक पिच करेगा जब तक कि ऐसा बल्लेबाज बाहर न हो जाए। या पहले आधार पर पहुंच जाता है, जब तक कि बल्लेबाज को प्रतिस्थापित नहीं किया जाता है, या पिचर चोट या बीमारी का सामना नहीं करता है, जो अंपायर-इन-चीफ के फैसले में उसे पिचिंग से अक्षम करता है।

यह अपेक्षाकृत अस्पष्ट नियम 19 मई को जीवित हो गयावां फेनवे पार्क में मेरिनर्स-रेड सॉक्स खेल में। M's' के प्रबंधक स्कॉट सर्वैस ने सर्जियो रोमो को जॉर्ज किर्बी की जगह छठे स्थान पर शुरू करने के लिए संकेत दिया। लेकिन अंपायरिंग क्रू (स्कॉट पेरी, डैन बेलिनो, एडम हमरी, और क्लिंट वोंडरक) ने सर्विसेस को याद दिलाया कि किर्बी को एक हिटर का सामना करना होगा क्योंकि उन्होंने टीले के रास्ते में फाउल लाइन को पार किया था और रेड सॉक्स के पास पिंच-हिटर नहीं था।

किर्बी ने एलेक्स वर्डुगो को एक डबल देने के लिए आगे बढ़े जिससे दो रन की पारी खेली गई। रोमो को तब खेल में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी। पारी की शुरुआत में स्कोर 4-4 से बराबरी पर था। सॉक्स ने 12-6 से गेम जीत लिया।

रूलबॉल टिप्पणी

  1. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नियम में निम्नलिखित भी शामिल हैं। "यदि पिचर पिछली पारी को आधार या बल्ले पर समाप्त करता है और पारी पूरी होने के बाद डगआउट में वापस नहीं आता है, तो पिचर को पारी के पहले बल्लेबाज को पिच करने की आवश्यकता नहीं होती है जब तक कि वह पिचर की प्लेट से संपर्क शुरू नहीं करता है। उनकी वार्म-अप पिच। ”
  2. सार्वभौमिक डीएच के साथ, नियम का वह पहलू वस्तुतः एक महत्वपूर्ण बिंदु है।
  3. स्थानापन्न बल्लेबाज अपवाद की आवश्यकता है कि खेल में पहले से ही एक पिचर को नियम 5 में निहित एक पारी शुरू करने के लिए पहले बल्लेबाज का सामना करना होगा। 10 (i) एक स्थानापन्न पिचर पर लागू नहीं होता है जो तीनों को संतुष्ट किए बिना बाद की पारी के लिए लौटता है। -बटर की आवश्यकता नियम 5.10 (जी) में निहित है।
  4. एक स्थानापन्न पिचर जो एक पारी के अंत में तीन बल्लेबाजों की आवश्यकता के बीच में होता है, उसे निम्नलिखित पारी जारी रखने की आवश्यकता नहीं होती है। लेकिन अगर वह जारी रखता हैअगली पारी में, उसे अपनी तीन-बल्लेबाज की आवश्यकता पूरी करनी होगी, भले ही एक या एक से अधिक पिंच-हिटर प्लेट में आ जाए। 

अमीर मराज़ी

नियम सलाहकार/विश्लेषक: डी'बैक्स, नेशनल्स, ओरिओल्स, पैड्रेस, फ़िलीज़, पाइरेट्स, रेज़, रेड सॉक्स, रेंजर्स, रॉयल्स

टिप्पणियाँ

पैराडाइजपीट

वह शायद नियम जानता था और एक शॉट ले रहा था। बदलने की कोशिश करने के लिए कोई दंड नहीं था।

मार्क एस्टोल्फी

यह शायद ही पहली बार है जब किसी प्रबंधक को नियमों का पता नहीं था, लेकिन यह मुझे हमेशा आश्चर्यचकित करता है। क्या यह उनका काम नहीं है?

उत्तर छोड़ दें

हड़ताल मत करो!

दुनिया के सबसे बड़े बेसबॉल नियम समुदाय का हिस्सा बनें!

वर्तमान और पूर्व मेजर लीग बेसबॉल खिलाड़ियों और अंपायरों से बेसबॉल मंचों, नियमों के विश्लेषण और अनन्य ईमेल सामग्री तक मुफ्त पहुंच प्राप्त करें।