cskvskkrटीमपूर्वावलोकन

नियम 14.00 - स्पोर्ट्समैनशिप और इजेक्शन

नियम 14.00 - स्पोर्ट्समैनशिप और इजेक्शन

14.01 सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, प्रबंधकों, प्रायोजकों और दर्शकों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे हर समय खिलाड़ी के समान आचरण करें। लीग/टूर्नामेंट निदेशक के पास खेल-कूद के समान आचरण के लिए किसी को भी किसी भी समय इवेंट से हटाने का अधिकार है। कोई भी खिलाड़ी, कोच, प्रबंधक, प्रायोजक या दर्शक जिसका आचरण अशोभनीय या अपमानजनक है, उसे कम से कम चेतावनी के साथ फटकार लगाई जाएगी। यदि आवश्यक हो, तो अंपायर और/या लीग/टूर्नामेंट निदेशक के विवेक पर आपत्तिजनक पार्टी को खेल से बाहर कर दिया जाएगा।
14.02कोई भी खिलाड़ी, कोच, प्रबंधक, प्रायोजक या दर्शक मैदान में, बेंच पर, डगआउट क्षेत्र या ग्रैंडस्टैंड्स में अपनी स्थिति या आधार छोड़कर लड़ाई, विवाद या विवाद में भाग लेने के लिए तुरंत खेल से बाहर हो जाएंगे और उन्हें प्रतिबंधित किया जा सकता है। / निलंबित।
14.03 खेल से निकाले गए किसी भी कोच, प्रबंधक, प्रायोजक या दर्शक को खेल के मैदान के आसपास और / या खेल के शेष भाग के लिए ग्रैंडस्टैंड से तुरंत हटा देना चाहिए। खेल से निकाले गए किसी भी खिलाड़ी को या तो खेल के शेष भाग के लिए उन्हें तुरंत खेल के मैदान के आसपास से हटा देना चाहिए या लीग/टूर्नामेंट निदेशक के विवेक पर शेष खेल के लिए डगआउट क्षेत्र में सीमित होना चाहिए। लीग/टूर्नामेंट निदेशक के विवेक पर अतिरिक्त दंड का निर्धारण किया जा सकता है।
14.04यदि आवश्यक हो, तो एक टीम को एक खेल छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है और/या लीग/टूर्नामेंट से हटाया जा सकता है।

दिसंबर 19, 2019
क्या यह लेख सहायक था?

हड़ताल मत करो!

दुनिया के सबसे बड़े बेसबॉल नियम समुदाय का हिस्सा बनें!

वर्तमान और पूर्व मेजर लीग बेसबॉल खिलाड़ियों और अंपायरों से बेसबॉल मंचों, नियमों के विश्लेषण और अनन्य ईमेल सामग्री तक मुफ्त पहुंच प्राप्त करें।