पंजाबलोटेरीनियम

एनसीएए परिशिष्ट बी स्कोरबोर्ड, वीडियो और ऑडियो के लिए नियम

एनसीएए परिशिष्ट बी स्कोरबोर्ड, वीडियो और ऑडियो के लिए नियम

स्कोरबोर्ड, वीडियो और ऑडियो के लिए नियम

स्टेडियम या स्थल की परवाह किए बिना सभी एनसीएए बेसबॉल खेलों पर निम्नलिखित नियम लागू होते हैं:

ए स्कोरबोर्ड और वीडियो।

1. स्कोरबोर्ड (और मॉनिटर) का उपयोग अंपायर या आने वाली टीम के सदस्यों को "दिखाने" के लिए, भीड़ को उकसाने या किसी खिलाड़ी को विचलित करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। निम्नलिखित स्थितियों को नहीं दिखाया जा सकता है:

एक। अंपायर के साथ विवाद के दौरान कोई रिप्ले नहीं दिखाया जा सकता है।

बी। गेंदों या स्ट्राइक को दिखाने वाला रीप्ले, चाहे होम प्लेट अंपायर द्वारा बुलाया गया हो या बेस अंपायर से अपील की गई हो (अपवाद: स्विंगिंग थर्ड स्ट्राइक के स्टेडियम में रिप्ले की अनुमति है, अगर तुरंत और किसी भी टीम के लिए अगले बल्लेबाज से पहले दिखाया गया हो);

सी। ब्रशबैक पिच;

डी। मैदान पर वर्दीधारी कर्मियों के बीच या उनके बीच लड़ाई या विवाद;

इ। कोई भी एपिसोड या घटना जो अंपायर को शर्मिंदा या बदनाम करती है, टीम के सदस्य का दौरा करती है, टीम के अधिकारी या आधिकारिक स्कोरर का दौरा करती है;

एफ। अंपायर या अंपायर के नाम की समानता किसी अंपायर को शर्मिंदा करने के लिए किसी भी तरह से इस्तेमाल की जाती है; तथा

जी। प्रशंसक या अन्य अनधिकृत व्यक्ति मैदान पर दौड़ रहे हैं। रोमांचक खेल जैसे शानदार कैच या घरेलू रन के बाद मैदानों का चक्कर लगाने वाले खिलाड़ी एक से अधिक बार दिखाए जा सकते हैं।

2. रिप्ले से खेल में देरी नहीं हो सकती है। अगले बल्लेबाज के तुरंत बल्लेबाज के बॉक्स में प्रवेश करने की उम्मीद है।

3. कोई भी उदाहरण जिसमें अंपायर ने निर्णय कॉल किया है, केवल एक बार नियमित गति से फिर से चलाया जा सकता है और अगले बल्लेबाज (किसी भी टीम के लिए) होम प्लेट के आसपास गंदगी क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले फिर से चलाया जाना चाहिए।

4. कोई लाइव गेम एक्शन प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है। ऑन-डेक सर्कल में बल्लेबाज के क्लोज-अप की अनुमति है, लेकिन एक बार जब कोई खिलाड़ी डर्ट सर्कल में प्रवेश करता है, तो सभी लाइव एक्शन बंद हो जाना चाहिए। एक स्थिर शॉट, आंकड़े या अन्य गैर-चलती तस्वीरें स्क्रीन पर तब तक बनी रहनी चाहिए जब तक कि बैटर प्लेट की उपस्थिति समाप्त न कर दे।

5. अंपायरों और खिलाड़ियों या कोचों के बीच तर्क या विवाद नहीं दिखाया जा सकता है।

6. डेड-बॉल अवधि के दौरान प्रशंसकों के लाइव शॉट्स की अनुमति है, लेकिन अच्छे निर्णय का उपयोग किया जाना चाहिए। अस्वीकार्य व्यवहार कभी नहीं दिखाया जाना चाहिए।

बी ऑडियो और एलईडी या एलईडी / मैट्रिक्स बोर्ड।

जब बैटर गंदगी के घेरे में आ जाए तो सभी संगीत, मंत्रोच्चार या भीड़-भाड़ वाले संदेश बंद हो जाने चाहिए। जब बैटर बैटर के बॉक्स में चला जाए तो एलईडी या एलईडी/मैट्रिक्स बोर्ड का इस्तेमाल बंद हो जाना चाहिए। संगीत, शोर और जयकार, और एलईडी या एलईडी / मैट्रिक्स बोर्ड का उपयोग निम्नलिखित समय के दौरान किया जा सकता है:

1. खेल शुरू होने से पहले;

2. पारी के बीच;

3. पिचिंग परिवर्तन के दौरान;

4. जैसे ही बैटर बैटर के डिब्बे की तरफ बढ़ रहा है; तथा

5. खेल के बाद।

एलईडी या एलईडी/मैट्रिक्स बोर्ड खेल में लंबे समय तक रुकने के दौरान संचालित किए जा सकते हैं, लेकिन जब अंपायर "प्ले" कहते हैं, तो उनका संचालन बंद हो जाना चाहिए। प्रशंसकों को खुश करने या शोर मचाने के लिए प्रोत्साहित करने वाले संदेशों का उपयोग करते समय टीमों को अच्छे निर्णय का प्रदर्शन करना होता है। ऑडियो (संगीत, ऑर्गेनिस्ट, आदि) को इस तरह से नहीं चलाया जा सकता है जो दर्शकों को अंपायरों के निर्णयों या आने वाले खिलाड़ियों के लिए नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए प्रेरित कर सकता है। यह घरेलू टीम की जिम्मेदारी है कि वह अपने वीडियो और ऑडियो संचालन की निगरानी करे और सभी दिशानिर्देशों और नीतियों का पालन करे, जिसमें बीच-बीच में मनोरंजन भी शामिल है। यदि टीम द्वारा इस खंड की किसी भी नीति का उल्लंघन किया जाता है, तो अंपायरों के पास मामले को ठीक करने के लिए खेल को रोकने का अधिकार होता है। अंपायरों को इन दिशानिर्देशों के किसी भी उल्लंघन के संबंध में अपने सम्मेलन कार्यालय को सूचित करना होगा।

सी. अगले बल्लेबाज और प्रतिस्थापन की घोषणा।

सार्वजनिक संबोधन उद्घोषक पारी के पहले बल्लेबाज की घोषणा तुरंत बाद करेगा जब पकड़ने वाला गेंद को दूसरे आधार पर फेंक देगा और बाद में किसी भी बल्लेबाज की घोषणा करेगा जब गेंद आउटफील्ड से फेंकी जा रही गेंद पर तीसरे बेसमैन या किसी भी इन्फिल्डर तक पहुंच जाएगी। . सार्वजनिक संबोधन उद्घोषक अंपायर से संकेत मिलने तक पिंच हिटर या नए पिचर की घोषणा नहीं कर सकते हैं। प्रतिस्थापन की पुष्टि करने के लिए अंपायरों को ऑन-डेक सर्कल में लीड-ऑफ पिंच हिटर्स के लिए सतर्क रहना होगा और समय पर इस तरह के बल्लेबाज की घोषणा करनी होगी।

नवंबर 13, 2019
क्या यह लेख सहायक था?

हड़ताल मत करो!

दुनिया के सबसे बड़े बेसबॉल नियम समुदाय का हिस्सा बनें!

वर्तमान और पूर्व मेजर लीग बेसबॉल खिलाड़ियों और अंपायरों से बेसबॉल मंचों, नियमों के विश्लेषण और अनन्य ईमेल सामग्री तक मुफ्त पहुंच प्राप्त करें।